26 नवंबर को पूरे देश में 15 मिनट नहीं होगी कोई शूटिंग, यह है वजह

शूटिंग रोकने का लिया निर्णय
को लेकर विवाद दिनों-दिन गहराता जा रहा है। फिल्‍म रिलीज होगी या नहीं, इसको लेकर अभी भी संशय बरकरार है। अब तो फिल्‍ममेकर्स भी सड़क पर उतर आए हैं। रविवार को देश के सभी फिल्‍म निर्माताओं ने 15 मिनट शूटिंग न करने का डिसीजन लिया है। इंडियन फिल्‍म एंड टीवी डॉयरेक्‍टर्स एसोशिएशन (आईएफटीडीए) सहित देश की 19 फिल्‍म संगठनों ने शूटिंग रोकने का निर्णय लिया है।

15 मिनट ठप रहेगा काम
खबरों की मानें तो रविवार को मुंबई की फिल्‍म सिटी में देशभर से करीब 700 लोग इकठ्ठा होंगे। इसमें फिल्‍म निर्माता से लेकर राइटर्स, वर्कर्स, मेकअप आर्टिस्‍ट सहित फिल्‍म इंडस्‍ट्री से जुड़े तमाम लोग शामिल होंगे। ये सभी पद्मावती फिल्‍म का समर्थन करने के लिए यहां आएंगे। इसके साथ ही पूरे देश में शाम को 4:15-4:30 बजे तक कोई शूटिंग नहीं होगी।

क्यों है विवाद ?
फिल्‍म पद्मावती से जुड़े एक, दो नहीं बल्‍िक कुल 8 विवाद हैं। आरोपों के मुताबिक फिल्म में अलाउद्दीन खिलजी को महिमामंडित किया गया है। खिलजी और रानी पद्मिनी के बीच ड्रीम सीक्वेंस फिल्माया गया है। रानी पद्मावती को उस तरह दिखाया गया जैसा राजपूत या राजपरिवारों में नहीं होता। घूमर डांस में भी राजपूत समाज की गलत प्रस्तुति हुई। कहा जा रहा कि पुरुषों के सामने रानियां डांस नहीं करती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *